Big News ! 15-18 साल के बच्चों को भी लगेगी 3 जनवरी से कोरोना की वैक्सीन, पीएम मोदी का ऐलान Omicron के खतरा को लेकर सख्त हुई सरकार

Share this...

ResultsGo.In

Big News ! 15-18 साल के बच्चों को भी लगेगी 3 जनवरी से कोरोना की वैक्सीन, पीएम मोदी का ऐलान Omicron के खतरा को लेकर सख्त हुई सरकार !

PM मोदी ने शनिवार रात 9.43 बजे देश को संबोधित करते हुए कुछ बड़ा और गंभीर एलान किया l प्रधामंत्री ने कहा कि जिस तरह से Omicron का खतरा दिन पर दिन विदेशों के साथ-साथ  देश में भी बढ़ता ही जा रहा है ,जोकि एक गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है  और इसका फैलाव और ज्यादा बढ़ न जाए और भयानक रूप न पकड़ ले इस को रोकने के सारे इंतजाम किए जाना बहुत जरूरी है और उसके लिए सबसे पहले जरूरी ये है की देश के सभी नागरिक Covid -19 के वैक्सीन से पूरी तरह से वैक्सिनेटेड हों।  अभी तक Covid-19 के लिए देश में 2 वैक्सीन उपलब्ध हैं एक covaxine है तो दूसरा कोविशील्ड । जिसमे की 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगो को लगाया जा रहा । किंतु Omicron के प्रभाव को बढ़ात देख प्रधानमंत्री ने बड़ा ऐलान किया है।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को देश को संबोधित किया.अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे हालात में हमें सावधान रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 3 जनवरी 2022 से 15 से 18 वर्ष के उम्र वाले बच्चों को भी दी जाएगी corona की वैक्सीन । देश में ओमिक्रॉन के केस 400 के पार पहुंच चुके हैं। इस वैरिएंट का R-naught फैक्टर अल्फा और डेल्टा से तीन गुना ज्यादा है यानि उससे संक्रमित एक व्यक्ति देश में ओमिक्रॉन के केस 400 के पार पहुंच चुके हैं। इस वैरिएंट का R-naught फैक्टर अल्फा और डेल्टा से तीन गुना ज्यादा है यानि उससे संक्रमित एक व्यक्ति 20 लोगों को संक्रमित कर सकता है l इसे देखते हुए ही सरकार ने ये फैसला लिया है की 15-18 उम्र के बच्चों को भी लगेगा कोरोना का टिका l ताकि देश को Omicron ke बढ़ते खतर से बचाया जा सके और देश में फिर Lockdown जैसी परिस्थिति ना बने इसलिए ये भी एलान किया की सभी लोग खुद को बचाकर रखे सफाई सुरक्षा का खास ध्यान दे। 

 

फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जाएगी vaccine की Precaution Dose !

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर्स को vaccine की Precaution Dose लगाई जाएगी । उन्होंने कहा कि जैसा की हमलोग देख रहे हैं की corona के दौरान हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स का अहम योगदान रहा है और उनका सुरक्षित रहना फल जरूरी है ताकि वो अपने योगदान को ऐसे ही जाति रख सके । इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ये एलान किया की फ्रंटलाइन वर्कर्स को vaccine की Precaution Dose 10 जनवरी से लगाई जाएगी।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.