UP Free Laptop & Tab Scheme For all UP’s students ll Date Reveal ll

ResultsGo.In®

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही फ्री लैपटॉप और  टैबलेट वितरण योजना 25 दिसंबर से शुरू करने जा रही है । जिसके तहत उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं को मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट वितरण किया जाएगा । 

उत्तर प्रदेश के लाखों छात्र छात्रा को मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट वितरण के साथ ही बहुत सारी ऑनलाइन कोर्स भी बिल्कुल फ्री दिया जाने वाला है । योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस योजना तहत उत्तर प्रदेश के छात्र छात्राओं को लैपटाप के साथ ही बहुत सारे ऑनलाइन पालटफॉर्म पर 3900 फ्री कोर्सेस और प्रोग्राम दिया जायेगा जिसके तहत छात्र लैपटॉप और टेबलेट का और अधिक उपयोग पढ़ाई के लिए कर सकेंगे । इसके तहत डिजिटल इंडिया के सपने को भी बड़ी उड़ान मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके लिए योगी सरकार ने मल्टी नेशनल कंपनी इंफोसिस के साथ बात कर रही है और जल्द ही इंफोसिस के साथ मिलकर सरकार छात्रों को लैपटॉप के साथ ही इंफोसिस के स्प्रिंग बोर्ड प्लेटफार्म पर 3900 से अधिक फ्री कोर्सेस मिलेगा । इसके जरिए छात्र  मुफ्त में ऑनलाइन पढ़ाई भी कर सकेंगे । लैपटॉप वितरण में इंफोसिस तकनीकी इंडस्ट्री पॉर्टनर के तौर पर यूपी सरकार का सहयोग करने वाली है। योगी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के जन्म दिन  25 दिसंबर को राजधानी लखनऊ से मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट वितरण योजना का शुरुवात करने जा रही है । 

इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के युवाओं को  योगी सरकार तकनीक के मामले में दक्ष बनाने के लिए प्रयासरत है । इसके लिए युवाओं को मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट वितरण करने की घोषणा की गया था । इस योजना की शुरुवात 25 दिसंबर से मुखमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की जा रही है । जिसके तहत 60 हजार लैपटॉप और 40 हजार टैबलेट का मुफ्त वितरण किया जा सकता है । पहली बार प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में लैपटॉप और टेबलेट वितरण किया जा रहा है। 

ऑनलाइन Registration कैसे करें?

आपको कब मिलेगा लैपटॉप और टैबलेट ?

 

 हमसे जुड़ें 👇