ITI CBT Exam Date & Study material ll ITI NCVT Electrician/Fitter Questions Bank

ITI NCVT CBT EXAM All Trade Question PDF 2022
Post Name ITI CBT Exam
Exam Mode Online
Start Exam 01/08/2022
Session 2021-23, 2020-22,2022-23
Admit Card Click Here

 

जैसा कि आप लोगो को पता है कि ITI, NCVT का प्रैक्टिकल का परीक्षा कराया जा रहा है जिसमे की आपका कॉलेज में ही सेंटर दिया गया है । 2021-23 Sesson के सभी छात्रों का प्रैक्टिकल का परीक्षा कराया जा रहा है। 1st Year का CBT Exam का Result भी NCVT ने जारी कर दिया है । जिसका लिंक नीचे दिया गया है जिसपे क्लिक करके आसानी से आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि अभी बहुत सारे ऐसे छात्र है जिनका 1st Year का CBT Exam नहीं हो पाया है इसके बारे में अभी NCVT की तरफ से कोई आधिकारिक  सूचना नहीं जारी किया गया है। पिछले CBT Exam में भी बहुत सारे बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं आने की वजह से उनका परिक्षा नहीं हो पाया है और इसी बीच NCVT ने ITI Session 2019-21 के लिए CBT Exam 2nd year के लिए भी Exam Date जारी कर दिया है जोकि आज यानी 18/12/2021 से शुरू होगा।

 

अगर आप का भी 2019-21 सेशन है तो आपका भी 2nd Year का CBT Exam शुरू हो गया है । आपका Exam Date क्या है ये आपको अपने कॉलेज से ही पता करना होगा अपना एडमिट कार्ड भी आपको कॉलेज से ही जाकर लेना होगा । इस बार का CBT Exam और भी ज्यादा कठिन होने वाला है ऐसा बताया जा रहा  इस बात का ध्यान रखते हुए आपको अपने तैयारियों को और तेज कर देना चाहिए  और आपको अपने कॉलेज से लगातार संपर्क करते रहना चाहिए ताकि आपका Exam Date आपको सही समय पर पता चल सके ।

कहां से तैयारी करें👇

आपको अपने Trade के अनुसार अपनी परीक्षा की तैयारी जरूर करनी चाहिए ताकि आप अच्छे नंबरों से पास हो सकें । तैयारी करने के लिए आपको जो भी महत्त्वपूर्ण Study material की जरूरत होती है उसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने Trade के अनुसार Pdf को Download करके देख सकते हैं। CBT Exam में Employability Skills, Workshop Calculation, Trade theory की  Exam लिया जाता है । सभी ट्रेड के लिए नीचे आपको स्टडी मैटेरियल मिल जाएगा आप डाउनलोड करके देख सकते हैं।

ITI ALL Trade First Year Question Bank  Clink Here
ITI All Trade Second Year Question Bank Click Here
ITI Practical Exam Date  Click Here
ITI 1st Year Exam Click Here
ITI 2nd Year  Click Here
ITI CBT-1 Result Click Here
Official Website Click Here
Telegram Link🔺 Click Here